नई दिल्ली ; हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे है जिससे आप आपने फ़ोन को वायरस अटैक से बचा सकते है आपके स्मार्ट फ़ोन पर हमेशा खतरा बना रहता है हम आपको ऐसे ही कुछ थर्ड पार्टी ऐप्प डाउनलोड करने पर वायरस आ जाता है हम आपको उससे निजात दिलाने मै आपकी सहयता करेंगे हम आपको बता दे ये ट्रिक सिर्फ  एंड्रॉयड मार्शमैलो और नॉगट वर्जन पर ही काम करेगी।

सेटिंग कैसे करे 

सबसे पहले आपको फ़ोन की सेटिंग मै जाना होगा

इसके बाद गूगल पर क्लिक करें। यहां आपको सिक्योरिटी का ऑप्शन मिलेगा। ध्यान रहे कि कई फोन्स में गूगल का विकल्प सेटिंग में बाहर ही होता है तो कई में यह ऑप्शन अकाउंट्स में दिया होता है।

सिक्योरिटी पर टैप करने के बाद गूगल प्ले प्रोटेक्ट पर टैप करके नीचे दिए गए दोनों ऑप्शन्स को इनेबल कर दें।

इसके बाद आप जब भी कोई एप इंस्टॉल करेंगे तो गूगल उसे ऑटोमैटिकली स्कैन करेगा। अगर उसमें वायरस होगा तो गूगल आपको पॉपअप देगा। साथ ही एप को इंस्टॉल होने से रोक देगा।

जाने यह किस तरीके से काम करता है गूगल प्लेस्टोरे पर 

जब आप कोई भी ऐप्प डाउनलोड करते है तो यह सबसे पहले उस ऐप्प की वारीकी से जांच करता है आवर यह कैटेगेरी के लिए Peer ग्रुप बनाता है फिर ऐप्प इंस्टॉल के टाइम परमिशन मांगती है तो उसे  गूगल द्वारा फ्लैग दे दिया जाता है गूगल के कुछ वर्कर ने महसूस किया है की  Peer  कैटेगेरी के ग्रुप मै बदलाव नहीं किये जा सकते जिसे यह पता नहीं लग पाता की कौनसी कैटेगेरी का ऐप्प्स है इसी के लिए गूगल ने प्ले प्रोटेक्ट लॉन्च किया है। यह इस बात की गहन जांच करता है कि समान कैटेगरी में एप्स के कितनी प्रकार हैं।

Loading...