पटना: हाल ही में बिहार की राजधानी पटना में पाकिस्तान समर्थित नारे लगने का मामला अभी पूरी तरह ठंडा भी नहीं हुआ था कि योगापट्टी जिले के पिपरा कटहरी में फिर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. मुहर्रम के दौरान शहर के बाहर एक समुदाय के लोगों द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गएं जिसके बाद वहां मौजूद दोनों गुट के लोग आपस में भिड़ गए

 

मुहर्रम के दौरान तब सनसनी फैल गई, जब कुछ युवक ‘पाकिस्‍तान’ लिखी जर्सी पहनकर जूलूस में कलाबाजी दिखाने लगे। मुहर्रम जुलूस के दौरान ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए गए। इस सिलसिले में सोमवार को 21 लोगों पर देशद्रोह की एफआइआर दर्ज की गई है। घटना बिहार के पश्चिम चंपारण स्थित योगापट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा कटहरी गांव में  रविवार को हुई।

 

मुहर्रम जुलूस के दौरान इस कृत्‍य पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि, एसपी विनय कुमार ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्‍वासन दिया। इसके बाद सोमवार को एसपी के आदेश पर 21 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई

 

विदित हो कि रविवार को पिपरा कटहरी गांव से निकलने वाले मुहर्रम जुलूस में ‘पाकिस्तान’ लिखी जर्सी पहनकर कुछ लोगों ने सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की। साथ ही ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इससे तनाव हो गया।

 

बताया गया कि जुलूस में शामिल कुछ युवक सफेद व कुछ हरे रंग के कपड़ों में लाठी-डंडे से लैस होकर प्रदर्शन कर रहे थे। इनमें हरे रंग की टी-शर्ट पर अंग्रेजी में ‘पाकिस्तान’ लिखा था। हालांकि, दोनों रंग के कपड़ों की ड्रेस में पीठ पर ‘नौजवान कमेटी, पिपरा कचहरी टोला’ लिखा था।

Loading...